fbpx Vidya Bharati alumni selected in Public Service Commission | VB Portal

Vidya Bharati alumni selected in Public Service Commission

vidya bharati alumni selected in public service commission
reply Share
location_on Lakhimpur Kheri, Uttar Pradesh
edit

पी.सी.एस. में प्रियांशी ने पाई सफलता

खण्ड शिक्षा अधिकारी बन किया जिले का नाम रौशन

लखीमपुर खीरी 1 फरवरी। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) की खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) मुख्य परीक्षा-2019 में चयनित होकर शहर की प्रियांशी सक्सेना ने पूरे जिले का नाम रौशन किया है। खण्ड शिक्षा अधिकारी के सभी रिक्त 309 पदों पर अभ्यर्थियों को अंतिम रूप से चयनित घोषित किया गया है। वहीं, कुल 309 में से 70 पदों पर महिला अभ्यर्थियों का चयन हुआ है।

खण्ड शिक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा में करीब 5 लाख 28 हज़ार अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया था जबकि मुख्य परीक्षा पिछले साल छह दिसंबर को आयोजित की गई थी, जिसमें कुल 4182 अभ्यर्थी शामिल हुए थे।

लखीमपुर शहर के मोहल्ला नई बस्ती निवासी प्रियांशी सक्सेना की माता मधु जौहरी आई.सी.डी.एस. में कार्यरत हैं, वहीं पिता अशोक सक्सेना समाज सेवी पत्रकार हैं। प्रियांशी ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा से लेकर इंटर कॉलेज तक की पढ़ाई शहर के सनातन धर्म सरस्वती विद्या मंदिर बालिका इंटर कॉलेज से की है। बी.एस.सी. की डिग्री युवराजदत्त स्नातकोत्तर महाविद्यालय और बी.एड. आदर्श जनता महाविद्यालय देवकली से पूर्ण किया है। प्रियांशी ने अपनी सफलता का श्रेय अपने सभी गुरुजनों, माता- पिता एवं भाई को दिया। प्रियांशी का मानना है कि सीमित संसाधनों के बावजूद भी दृढ़ संकल्प के साथ कठिन परिश्रम से सफलता का मार्ग प्रशस्त हो जाता है। माता- पिता के अनुसार प्रियांशी बचपन से ही पढ़ने में होशियार और मेहनती रही है। खास बात यह है कि प्रियांशी ने बिना किसी भी कोचिंग के, मात्र सेल्फ स्टडी से ही यह सफलता हासिल करी है।